Pearlvine क्या है। Join करे या नही?।

-

दोस्तो आज में आपको बताउगा की pearlvine kya hai के बारे में, मार्किट में हर रोज एक से बढ़कर एक mlm प्लान आ रहे है। जिनमे से 95% प्लान इल्लीगल है। क्योंकि ना तो उनके पास कोई डॉक्यूमेंट है। ओर ना ही कोई आफिस। तो ऐसे में एक नया व्यक्ति जो mlm को जॉइन करना चाहता है। तो वो सही कंपनी का चयन नही कर पाता है। और जल्दबाजी में किसी के भी कहने पर 99% गलत कंपनी को जॉइन कर लेता है।

इसलिए दोस्तो मार्किट में डैली फ़्रॉड हो रहे है। ओर डैली कंपनीया लोगो के पैसे लेकर भाग रही है। इसलिए लोगो का आज कल mlm से विस्वास उड़ता जा रहा है। लेकिन दोस्तो कुछ ऐसी कंपनी भी है, जो मार्किट में लंबे समय तक चलती रहती है। तो आज में आपको एक ऐसी कंपनी के बारे में बताने वाला हु। जो भारत मे पिछले 4 साल से चल रही है जिसका नाम है:- Pearlvine International

Pearlvine क्या है?( Pearlvine kya hai ) 

दोस्तो pearlvine एक mlm कंपनी है। जो की इंडिया में 2018 से चल रही है। हालांकि कंपनी वालो का कहना है कि ये 2015 में मार्किट में आये थे। लेकिन दोस्तो हमारे पास 2018 के बाद का ही डेटा है। Pearlvine की सुरुवात Dr. Daniel Johnson ने की थी। लेकिन Dr. Daniel Johnson की कोई भी वीडियो और फ़ोटो नही है। बस नाम से ही लोग उनको जानते है। हालांकि मार्किट में एक वीडियो शो की जाती है। और बताया जाता है कि ये ही Dr. Daniel Johnson है। लेकिन हम एक वीडियो के आधार पर इस बात की पुष्टि नही कर सकते। की रियल में वो Daniel Johnson ही है।

pearlvine kya hai
Dr. Daniel Johnson

दोस्तो इस कंपनी को USA का बताया जाता है। लेकिन ऑफिस का कोई भी वीडियो और फ़ोटो आज तक हमे नही मिला है। और ना ही कंपनी का कोई ऑफिस एड्रेस हमे मिला है। तो इससे तो ये ही पता चलता है कि इनके पास कोई आफिस ही नही है।

Pearlvine क्या लीगल है?

दोस्तो pearlvine के पास कोई भी लीगल डॉक्यूमेंट नही है। ना इनके पास इंडिया का कोई भी लीगल डॉक्यूमेंट है और ना ही बाहर की किसी कंट्री का लीगल डॉक्यूमेंट है। तो इससे तो यही पता चलता है कि ये मार्किट में इललीगल तरीके से कम कर रहे है। दोस्तो जो कंपनी मार्किट में इल्लीगल तरीके से काम कर रही है। तो उस पर विस्वास करना ग़लत ही होगा। क्योंकि अगर यह कंपनी सरकार की नजरों में आएगी या कोई अगर इसकी कंप्लेन कर दे। तो इस कंपनी पर स्ट्राइक भी लग सकती है।

दोस्तो इतना ही नही अगर आप इसमे टीम बनाते है, या आपकी इसमे बहुत बड़ी टीम है तो, अगर ये कल को सरकार की स्ट्राइक के चलते बन्द हो जाती है। तो आपकी टीम टूट जाएगी। और आपका टाइम ओर आपका पैसा भी चला जायेगा। इसलिए इस कंपनी को जॉइन करने से पहले 100 बार जरूर सोचे।

Pearlvine क्या प्रोडक्ट बेस कंपनी है?

दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता दु। pearlvine प्रोडक्ट बेस कंपनी नही है। इनके पास कोई भी प्रोडक्ट नही है। इससे तो ये मतलब निकल के आता है। कि ये money रोटेशन कर रहे है। क्योंकि जिस कंपनी के पास कोई भी प्रोडक्ट ना हो, तो उस कंपनी को money रोटेशन कंपनी ही कहा जाता है।

हालांकि ये बार बार अपनी वेबसाइट पर अपडेट डालते रहते है कि ये जल्द ecommerce प्लेटफार्म लेकर आने वाले है। लेकिन दोस्तो वो आज तक आया नही है। क्योकि दोस्तो ecommerce प्लेटफार्म को लाना इतना आसान नही है। क्योंकि मार्किट में पहले से ही बड़ी बड़ी कंपनियां ecommerce प्लेटफार्म को रन कर रही है। और ecommerce प्लेटफार्म को चलाने के लिये बड़ा पैसा भी लगता है। हालांकि जहा तक हमे लगता है। pearlvine वालो के पास पेसो की कोई कमी नही है। लेकिन ecommerce प्लेटफार्म लाना ये भी अपने आप मे बहुत बड़ा चैलेंज रहेगा।

Pearlvine का मार्केटिंग प्लान क्या है?

दोस्तो pearlvine के 2 प्लान है। एक प्लान तो इन्होंने 2018 में स्टार्ट किया था। और दूसरा प्लान इन्होंने 2020 में स्टार्ट किया था। हालांकि अब इनका प्लान काफी स्लो पड गया है। क्योंकि इनका प्लान एक autopool प्लान है। autopool प्लान में ग्लोबली जोइनिंग आपके डाउन में आती है। इसका मतलब ये है अगर आप इस कंपनी में id लगाकर छोड़ देते है। तो आपके डाउन में अपने आप जोइनिंग आना स्टार्ट हो जाएगा।

लेकिन दोस्तो जोइनिंग डाउन में आती है। इस बात में कोई दोहोराय नही है। लेकिन जोइनिंग भी डाउन में तभी आती है। जब आप स्टार्टिंग में कंपनी को जॉइन कर लेते हो तो, लेकिन अगर आप अब pearlvine को जॉइन करते हो तो अब आपके डाउन में जोइनिंग नही आएगी। अगर आएगी भी तो सालों लग जायेंगे।

Read : Swamini Marketing Plan क्या है। A to Z जानकारी।

Read : Mlm क्या है?। आसान भाषा में।

दोस्तो इसी कारण से इनको दूसरा प्लान लांच करना पड़ा क्योकि इनके पहले प्लान में किसी के भी डाउन में जोइनिंग नही आ रही थी। सालों लग जा रहे थे डाउन में जोइनिंग आने के लिए। इसलिए लोग डेमोटिवेट हो रहे थे। ओर दोस्तो इनके प्लान में आपको 8 लेवल तक टीम लेवल इनकम, ओर Direct income, ओर अपग्रेड इनकम भी मिलती है। हमने डाउन में इनके A plan ओर B plan का pdf दे दिया है। आप डाउनलोड करके पढ़ सकते है।

Plan A PDF : Download PDF
Plan B PDF : Download PDF

दोस्तो अगर आप प्लान को ओर भी अच्छे से जानना चाहते हो, तो हमने इनके प्लान का यूट्यूब वीडियो भी बना रखा है। आप देख सकते हो।

क्या Pearlvine Withdrawal देती है? Pearlvine Contact Details?

जी हां दोस्तो आप pearlvine से withdrawal अपने बैंक में ले सकते है। डायरेक्ट पैसा आपको आपके बैंक में दिया जाता है। लेकिन जब भी आप withdrawal करोगे, तो आपके withdrawal से 15% कट कर लिया जाएगा। और बचा हुआ पैसा आपके बैंक में सेंड कर दिया जाएगा। दोस्तो pearlvine 15% इसलिए कट करता है। कि आप ज्यादा withdrawal ना लगाए। आप अपने पैसे को P2P ट्रांसफर करे।

ओर दोस्तो 15% कट करना ये भी कही का रूल नही है। इससे ये ही साबित होता है। कि ये एक इललीगल सिस्टम है। क्योंकि कोई भी लीगल कंपनी कभी भी इतना Admin चार्ज नही काटेगी। आशा करते है। मेरी बात को समझ चुके होंगे।

दोस्तो इनके कांटेक्ट डिटेल्स के बारे में बताऊ तो इनकी वेबसाइट पर केवल email दिया गया है। और एक डायरेक्ट support system भी दिया गया है। आप इनको mail भी कर सकते हो। और डायरेक्ट support सिस्टम से भी इनको कांटेक्ट कर सकते हो। ओर इनका support सिस्टम आपको id को login करने के बाद स्लाइड बार मिल जाएगा। और इनका mail id हमने down में दे दिया है।

Email id : [email protected]

Conclusion क्या है?

दोस्तो जैसा कि आप जानते ही हो, हम इस आर्टिकल में आपको pearlvine kya hai इसके बारे में बता रहे थे। तो दोस्तो conclusion ये निकल के आता है। दोस्तो ना तो ये कंपनी लीगल है, ओर ना ही इस कंपनी के पास कोई प्रोडक्ट है। और ना ही इनके पास कोई आफिस है। और ना ही सही से इस कंपनी के ओनर का पता है। तो आप खुद सोचो कि क्या ये प्लान आपके लिए सही रहेगा।

दोस्तो ये एक money रोटेशन सिस्टम है। अगर आप money रोटेशन सिस्टम को अच्छा मानते है। तो आप इसको जॉइन कर सकते हो। हालांकि कुछ लोग ये भी बोल सकते है। कि ये तो मार्किट में काफी सालों से चल रहा है। तो scam कैसे हुआ। दोस्तो लोगो को यहा से पैसा आ रहा है। इसलिए कोई भी इसकी कंप्लेन नही करता, इसलिए ये आज तक चल रहा है। इसलिए आप खुद सोचो कि ये कंपनी आपके लिए कैसा रहेगा। उसके बाद ही आप जॉइन करने का निर्णय ले।

आपके सवाल हमारे जवाब

1. Pearlvine International क्या है।
Ans: Pearlvine International एक mlm कंपनी है।

2. Is Pearlvine real or fake?
Ans: Pearlvine एक Money रोटेशन करने वाली कंपनी है। इसलिए Real कंपनी नही है।

3. Where is Pearlvine located?
Ans: Pearlvine का ऑफिस का लोकेशन USA में बताया जाता है। लेकिन आज तक आफिस का कोई भी वीडियो और फ़ोटो नही मिला।
Pearlvine located👎

4. Is Pearlvine a pyramid scheme?
Ans: Yes, Pearlvine Run Pyramid Scheme.

5. Who is the founder of Pearlvine?
Ans: Pearlvine के ओनर का नाम Dr. Daniel Johnson बताया जाता है। जिसकी पुष्टि हम नही करते है। क्योंकि हमारे पास ऐसा कोई सबूत नही है। जिससे हम Dr. Daniel Johnson को इसका ओनर मान सके।

6. क्या भारत में Pearlvine कानूनी है
Ans: No, यह कानूनी नही है। इनके पास कोई भी लीगल document नही है।

तो दोस्तो इस आर्टिकल में इतना ही, अगर आपको ये आर्टिकल अच्छा लगा हो तो इसको शेयर जरूर करे। और Pearlvine को लेकर आपकी क्या राय है। हमे कमेंट करके जरूर बताएं। ओर हमे Youtube पर Follow जरूर करे। धन्यवाद।

Contact me :- Telegram  @themlmguruji

SUMIT RANA
SUMIT RANAhttp://mlmgurujiofficial.com
मेरा नाम सुमित राणा है। मैं एक Youtuber हु। आपको इस वेबसाइट पर Mlm से रिलेटेड सभी जानकारी मिलती रहेगी। पिछले 6 सालों से में नेटवर्क मार्केटिंग फील्ड में हु। मैने नेटवर्क मार्केटिंग से लगभग अपने सभी सपने पूरे किए है। आशा करते है आपको हमारा ये ब्लॉग जरूर पसंद आएगा। धन्यवाद

Recent posts

33 COMMENTS

      • सर जी मेने पर्ल वाइन जॉइन कर ली और टीम भी बना ली 1 महीने में पर ये बहुत सारे लोव नेगेटिव बाते करते है और यूट्यूब पर भी नेगेटिव बोलते है तो सर में क्या करूँ आगे और काम करु या यही रुक जाऊ plzz

        • काम कर सकते हो, लेकिन याद रखना ये लीगल कंपनी नही है। अगर किसी ने भी इस कंपनी के ऊपर केस कर दिया तो ये 100% बन्द हो जाएगी।

          • अगर मैं एक शरीफ आदमी के उपर कैस कर दू तो वह भी बंद हो जायेगा ऐसा कानून है भारत का इनलीगल तो Pearlvine को कैसे लीगल साबित करेंगे
            Pearlvine ने कभी किसी के साथ चिट नहीं किया हमेशा दिया है लिया नही ,इसलिए
            Pearlvine best platform in the world

    • अगर pearlvine सिस्टम को अच्छी तरह से जानना है,
      और इससे बेहिसाब कमाई करना चाहते हो तो,
      आप मुझसे व्यक्तिगत रूप से मिले।
      आज 04/04/2022 को मेरे अपलाइन जो 2019 में इस सिस्टम से जुड़े थे उनकी रोज की कमाई 98000 रुपए लगभग हे जिसमे हर रोज बढ़ोतरी होती है।
      अगर आप सच में इच्छुक हैं तो मुझसे सम्पर्क करें।
      What’sup7078550707
      जिला- सहारनपुर
      Pearlvine account no- 100272444069

    • Pearlvine में आपना आईडी सिर्फ लगा के छोड़ दिए थे 13 महीना के बाद खोल के देखा तो 15093 रुपया तो आपने सेनियार लीडर्स को कॉल किए बोले है कि आप अपना पैसा निकाल सकते हैं 4 आईडी किसी के लगा ke paisa निकासी कर लिए

    • Hello sir ji मेरा नाम सूरज कुमार है में पर्लवाइन इंटरनेशनल कर रहा हु ओर onyx रेंक है आपको ओर जानकारी चाहिए तो सम्पर्क करें व्हाट्सएप कॉल 9610023712

    • Pearlvine international agar froud hai to Mandir me rakhi murti bhi froud hai
      Dono me vishvas hi Kiya ja sakta hai magar mandir se hume kuch nhi milta, pearlvine se hume bahut kuch mila hai or milega
      Jisane bhi ise froud kaha wah Ek bevkoof insaan hai

  1. Main sbse phle ye bata dun ke pearlvin koi company Nahi hai ye ek software hai Maine esko 2020 mein join Kiya tha or mere 5680 rupees aa chuke hain Bina koi another id lagae

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here